America keen to sign agreement with India to increase cooperation in health sector – हेल्थ सेक्टर में भारत के साथ करार करना चाहता है अमेरिका, COVID से मौत का आंकड़ा 5 लाख पार  

America keen to sign agreement with India to increase cooperation in health sector – हेल्थ सेक्टर में भारत के साथ करार करना चाहता है अमेरिका, COVID से मौत का आंकड़ा 5 लाख पार  


हेल्थ सेक्टर में भारत के साथ करार करना चाहता है अमेरिका, COVID से मौत का आंकड़ा 5 लाख पार  

भारत के साथ स्वास्थ्य क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने के लिए समझौता करने का इच्छुक है अमेरिका (प्रतीकात्मक तस्वीर)

वाशिंगटन:

अमेरिका ने कहा है कि वह भारत के साथ स्वास्थ्य क्षेत्र (Health Sector) में सहयोग बढ़ाने के लिए ‘‘व्यापक” समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने के लिए तत्पर है. अमेरिका ने कहा कि कोविड-19 महामारी (Coronavirus) को लेकर दोनों देशों के बीच सहयोग स्वास्थ्य एवं जैवचिकित्सा अनुसंधान के क्षेत्र में दोनों देशों के बीच दशकों से चली आ रही सफल भागीदारी पर आधारित है. 

यह भी पढ़ें

अमेरिका में सोमवार को कोविड-19 के संक्रमण से मरने वालों की संख्या पांच लाख पार कर गयी. जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार देश में संक्रमण के कुल 28,184,218 मामले हैं और मरने वालों की संख्या 500,172 है. 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नेड प्राइस ने सोमवार को अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘हम स्वास्थ्य के क्षेत्र में दोनों देशों (भारत और अमेरिका) के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने के लिए तत्पर हैं. हम रोग (कोविड-19) से निपटने के लिए निदान, चिकित्सा, टीके के क्षेत्र में मिलकर काम कर रहे हैं.”

Newsbeep

उन्होंने कहा, ‘‘भारत और अमेरिका के बीच जब व्यापक मुद्दे पर भागीदारी की बात आती है तो मैं कहना चाहूंगा कि दोनों देशों के बीच यह सहयोग स्वास्थ्य एवं जैवचिकित्सा अनुसंधान के क्षेत्र में दशकों से चली आ रही सफल भागीदारी पर आधारित है.”

वीडियो: देश में COVID-19 के एक्टिव केस फिर डेढ़ लाख के पार

  

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *