US registers record more than 3900 coronavirus deaths within 24 hrs says a report – US में कोविड से एक दिन में रिकॉर्ड 3,900 से ज्यादा मौतें हुईं दर्ज : रिपोर्ट

US registers record more than 3900 coronavirus deaths within 24 hrs says a report – US में कोविड से एक दिन में रिकॉर्ड 3,900 से ज्यादा मौतें हुईं दर्ज : रिपोर्ट


US में कोविड से एक दिन में रिकॉर्ड 3,900 से ज्यादा मौतें हुईं दर्ज : रिपोर्ट

US में बुधवार को 3,900 से ज्यादा मौतें दर्ज हुई हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

वॉशिंगटन:

US Coronavirus : जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका में बुधवार को एक दिन में Covid-19 से 3,900 से ज्यादा मौतें रिकॉर्ड की गई हैं. वहां यह अभी तक एक दिन में सबसे ज्यादा हुई मौतों का आंकड़ा है. यूनिवर्सिटी ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि अमेरिकी समयानुसार रात साढ़े आठ बजे तक कुल 3,927 लोगों की मौत हो चुकी थी.

यह भी पढ़ें

अमेरिका कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला देश है. यहां पर एक दिन में कुल 189,671 नए केस दर्ज किए गए. इसके साथ ही अमेरिका में अब तक कोविड के कुल 19,715,899 केस और इससे कुल 341,845 मौतें हो चुकी हैं.

Newsbeep

यूएस के प्रमुख संक्रामक रोगों को विशेषज्ञ एंथनी फाउची ने रविवार को चेतावनी दी कि अभी इस वैश्विक महामारी का सबसे खतरनाक रूप सामने आना बाकी है क्योंकि ठंड और फिर छुट्टियों की वजह से मौतों के आंकड़ों में बढ़ोतरी हो सकती है.

बता दें कि यूएस में बड़े स्तर पर वैक्सीनेशन शुरू किया जा चुका है. अब तक कुल 2.8 मिलियन लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है. हालांकि, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन ने वादा किया था कि साल खत्म होते-होते कुल 20 मिलियन लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी होगी.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *